Friday, 20 September 2024

ग्रेटर नोएडा के जेबीयू में कला महोत्सव सुरताल का आयोजन

Greater Noida News : गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में मासिक कला महोत्सव सुरताल का आयोजन किया गया। यह आयोजन अंजना वेलफेयर सोसाइटी की…

ग्रेटर नोएडा के जेबीयू में कला महोत्सव सुरताल का आयोजन

Greater Noida News : गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में मासिक कला महोत्सव सुरताल का आयोजन किया गया। यह आयोजन अंजना वेलफेयर सोसाइटी की तरफ से किया गया। संस्था की सचिव कथक नृत्यांगना ने कहा यह मासिक आयोजन रहेगा, ताकि युवा कलाकार अपने आप को आत्मविश्वास के साथ स्थापित कर सकें।

इसका उद्देश्य कला जगत के आने वाले युवा कलाकारों को मंच और सम्मान देना है, ताकि यह मंच उन्हें भविष्य के लिए उत्साहवर्धन भी करें। यह महोत्सव संस्कृति मंत्रालय कला संस्कृति विकास योजना पर आधारित गुरु-शिष्य परंपरा के अंतर्गत कराया गया। इसमें कथक नृत्यांगना माया कुलश्रेष्ठ ने नाट्य शास्त्र के बारे में व्याखान दिया और बताया कि नाट्यशास्त्र कला ही नही जीवन जीने की कला भी सिखाता है।

Greater Noida News

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति आर.के. सिन्हा, शिक्षक और छात्र भी उपस्थित रहे। संस्था के अध्यक्ष मनीष कुलश्रेष्ठ ने बताया गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में अंजना वेलफेयर सोसाइटी के साथ मिलकर भारतीय कला का संकाय भी स्थापित किया है। जिसने कथक, तबला, ड्रम इत्यादि के डिप्लोमा कोर्सेज संचालित किए जाएंगे और यह दिव्यांगजनों के लिए स्कॉलरशिप के माध्यम से निशुल्क रहेंगे। इस अवसर पर कथक की प्रस्तुति अंशिका जैन और अनन्या अरोड़ा ने दी, जिसमें पारंपरिक कथक की प्रस्तुति दी। वंदना तोड़ा, तत्कार और अंत में ठुमरी की प्रस्तुति दी।

अजीबो-गरीब है शख्स की करतूत, पहले मारी टक्कर फिर दिखाई दिलेरी

ग्रेटर नोएडा– नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1