Site icon चेतना मंच

ग्रेटर नोएडा में एम्स की तर्ज पर बनेगा 700 बिस्तर का अस्पताल, जिम्स को मिली 56 एकड़ जमीन

Greater Noida News

Greater Noida News

Greater Noida News : दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा औऱ ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए एक खुशी की खबर आई है। नोएडा में भी अब एम्स की तर्ज पर एक 700 बेड का एक अस्पताल बनाया जाएगा। नोएडा में बनने वाले इस अस्पताल के लिए सरकार 800 करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि नोएडा प्रसाशन को इस अस्पताल के लिए जमीन भी मिल गई है।

Greater Noida News

दरअसल गौतम बुद्ध नगर जिले के नोएडा में स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) के परिसर में 700 बेड के अस्पताल का निर्माण कार्य इस महीने के आखिर तक शुरू हो सकता है। अधिकारियों का कहना है कि इस अस्पातल के लिए नोएडा प्रशासन को 56 एकड़ जमीन भी मिल गई है।

56 एकड़ जमीन मिली

नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ. राकेश कुमार गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि 700 बेड का अस्पताल और मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से 56 एकड़ जमीन का आधिपत्य उन्हें मिल गया है।

800 करोड़ रुपये आएगी लागत

राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ. राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि अस्पताल और मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए करीब 800 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले हॉस्पिटल की बिल्डिंग का जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जमीन मिलने के बाद जिम्स में एक पुस्तकालय, हॉस्टल, मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, संकाय सदस्यों के लिए रहने की व्यवस्था और गहन चिकित्सा इकाई, पैरामेडिकल कॉलेज आदि की सुविधा मिलेगी।

गहन चिकित्सा इकाई और नर्सिंग कॉलेज बनेगा

जिम्स के निदेशक ब्रिगेडियर डॉ. राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से 56 एकड़ जमीन का आधिपत्य उन्हें मिल गया है। इसके निर्माण के पहले चरण में गहन चिकित्सा इकाई और नर्सिंग कॉलेज का निर्माण किया जाएगा। यह हॉस्पिटल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की तर्ज पर बनाया जा रहा है। जिससे नोएडा और ग्रेटर नोएडा सहित एनसीआर के लोगों को फायदा होगा।

नोएडा सीट पर भाजपा ने डॉ. महेश शर्मा को दिया टिकट, कागजी दावे हुए फेल

देश-विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version