Site icon चेतना मंच

निरीक्षण करने पहुंचे योगी के मंत्री, नाराज शख्स ने कीचड़ में लेटकर बताई समस्या

UP News

UP News

UP News : उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने राजधानी लखनऊ में सफाई व्यवस्था को देखने के लिए औचक निरीक्षण किया। शुक्रवार सुबह 7ः00 बजे वह निरीक्षण के दौरान नगर निगम लखनऊ के चार वार्डाे में पहुंचे और वहां पर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने गीता पल्ली वार्ड में सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जाहिर करते हुए असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने गीता पल्ली वार्ड में सफाई व्यवस्था से संबंधित कर्मचारियों के वेतन काटे जाने के नगर आयुक्त को निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित क्षेत्र के सफाई कर्मचारीयों, सुपरवाइजर एवं जोनल सफाई इंस्पेक्टर के तीन-तीन दिन के वेतन काटने के निर्देश दिए हैं।

UP News

इन वार्डों से संतुष्ट दिखें मंत्री सुरेश खन्ना

मंत्री सुरेश खन्ना ने कुंज बिहारी वार्ड, गुरु गोविंद सिंह वार्ड, चंद्रभान वार्ड एवं गीता पल्लीवार्ड की सफाई व्यवस्था को लेकर स्थलीय निरीक्षण किया। गीता पल्ली वार्ड में सीवर लाइन पड़ने के उपरांत सड़क रिपेयर का भी काम होना है, इसके संबंध में उन्होंने निर्देश दिया कि सड़क निर्माण का कार्य यथा शीघ्र पूर्ण किया जाए। अन्य तीन वार्डाे कुंज बिहारी वार्ड, गुरु गोविंद सिंह वार्ड और चंद्रभान वार्ड में मंत्री सफाई व्यवस्था से संतुष्ट दिखे।

नगर निगम के अधिकारियों को दिए निर्देश

उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर हाल में सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर करें। उन्होंने निर्देश दिया कि बारिश के चलते शहर में कही भी अव्यवस्था न हो। उन्होंने निर्देश दिया कि नालियों की नियमित सफाई हो जिससे ड्रेनेज सिस्टम प्रभावित न हो और शहर में जल जमाव की स्थिति पैदा ना हो। उन्होंने कहा कि बारिश के मौसम में वेक्टर जनित बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है इसके दृष्टिगत स्वच्छता व्यवस्था एवं ड्रेनेज व्यवस्था को दुरुस्त रखा जाए। UP News

हाथरस भगदड़ में दादरी के मृतक श्रद्धालु के परिजनों से मिले डीएम, दी सांत्वना

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Exit mobile version