Site icon चेतना मंच

Noida BJP News : भाजपा ने बढ़ाया डॉक्टर महेश शर्मा का क़द , गौतमबुद्ध नगर ज़िले का बढ़ा सम्मान

Noida News

Noida News

Noida  / New Delhi : नोएडा / नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के राष्ट्रीय नेतृत्व ने नोएडा(गौतमबुद्ध नगर ) के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा (MP Dr Mahesh Sharma)  का क़द एक बार और बढ़ा दिया है | श्री शर्मा को पार्टी की तरफ़ से त्रिपुरा  प्रदेश का प्रभारी बनाया गया है | यहाँ यह तथ्य विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि यह पहला अवसर है जब नोएडा (गौतमबुद्ध नगर )के किसी भाजपा नेता को किसी प्रदेश का प्रभारी बनाया गया हो ।डॉक्टर महेश शर्मा को यह ज़िम्मेदारी मिलने से देश की राजनीति में गौतमबुद्ध नगर ज़िले का सम्मान भी बढ़ा है ।इस प्रकार गौतमबुद्ध नगर ज़िले की राजनीति में एक नया ऐतिहासिक पन्ना जुड़ गया है ।

सब जानते हैं कि भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने 15 प्रदेशों में अपने प्रदेश प्रभारी व सह प्रभारी नियुक्त किए हैं ।प्रभारियों की नियुक्ति का पत्र पार्टी के महासचिव अरूण सिंह ने जारी किया है ।इस पत्र के मुताबिक़ भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश में अध्यक्ष रहे लक्ष्मीकांत वाजपेई को भी बड़ी ज़िम्मेदारी दी गई है ।श्री वाजपेयी को झारखंड प्रदेश का प्रभारी नियुक्त किया गया है ।पश्चिमी बंगाल के प्रभारी रहे कैलाश विजयवर्गीय को प्रभारी पद से मुक्त कर दिया गया है । विनोद तावड़े को बिहार तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर को केरल का प्रभारी बनाया गया है|  बिहार प्रदेश में स्वास्थ्य मंत्री रहे मंगल पांडे को अब कैलाश विजयवर्गीय की जगह पश्चिम बंगाल भेजा गया है ।छत्तीसगढ़ में ओम माथुर को प्रभारी नियुक्त किया गया है ।पंजाब और चंडीगढ़ में दुष्यंत कुमार गौतम की जगह गुजरात के भूतपूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को प्रभारी बनाया गया है ।

वर्ष 1959 में जन्मे  62 वर्षीय डॉ महेश शर्मा को भाजपा के वर्तमान में दोनों बड़े नेताओं यानि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का विश्वासपात्र नेता माना जाता है । अपने बचपन से ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ( RSS )से जुड़े हुए डॉक्टर महेश शर्मा को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का भी खासमखास माना जाता था । त्रिपुरा प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने की ख़बर मिलने के बाद से ही डॉ महेश कुमार शर्मा को बधाईयों का ताँता लगा हुआ है । खबर को सुनकर क्षेत्र के नागरिकों ने राष्ट्रीय नेतृत्व का आभार प्रकट किया है और सांसद को फूलों  का बुके देकर अभिनन्दन किया है | जिसमें खुर्जा की विधायक श्रीमती मीनाक्षी सिंह ,फोनरवा के अध्यक्ष  योगेंद्र शर्मा , संजय बाली , अल्पेश गर्ग , सेक्टर -9 मार्किट के अध्यक्ष सत्यनारायण गोयल, उम्मेद अग्रवाल , जन शक्ति सेवा समिति के चेयरमैन रवि कांत मिश्रा , नोएडा  वैश्य संगठन के अध्यक्ष विनय अग्रवाल , पसमांदा मुस्लिम समाज उत्थान समिति संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष एहसान अब्बासी , विवेक गंगवार  , रोहित कुमार , नरेंद्र चोपड़ा, राजकुमार गर्ग , अजय बाटला , नबाब कुरैशी आदि शामिल हैं ।

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (Union Minister Sanjeev Balyan) समेत पार्टी के अनेक बड़े नेताओं ,मंत्रियों ,सांसदों एवं विधायकों ने भी सोशल मीडिया के माध्यम से महेश शर्मा को त्रिपुरा प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने पर बधाई संदेश भेजे हैं ।दादरी विधानसभा क्षेत्र के विधायक तेजपाल नागर ने अपने समर्थकों के साथ डॉ महेश शर्मा के आवास पर पहुँच कर उनका अभिनंदन किया ।साथ ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार भी ज्ञापित किया । त्रिपुरा प्रदेश के मुख्यमंत्री माणिक सा (Manik Saha ) ने फ़ोन करके डॉ महेश शर्मा को उनके प्रदेश का प्रभारी बनाये जाने पर बधाई दी साथ ही श्री शर्मा को तुरंत त्रिपुरा आने का निमंत्रण भी दिया

Exit mobile version