Saturday, 28 September 2024

जेवर एयरपोर्ट के पास घर बनाने का सपना रह गया अधूरा, 31 तक पैसे वापस

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा शहर में यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण की आवासीय प्लॉट स्कीम में…

जेवर एयरपोर्ट के पास घर बनाने का सपना रह गया अधूरा, 31 तक पैसे वापस

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा शहर में यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण की आवासीय प्लॉट स्कीम में जेवर एयरपोर्ट के पास घर बनाने का सपना कई लोगों का अधूरा रह गया है। जिन लोगों का नाम इस स्कीम में नहीं आया है उनका आवेदन के समय जमा कराया गया पैसा 31 अक्टूबर तक उनके एकाउंट में आ जाएगा।

यीडा ने निकाली थी आवासीय भूखंडों की स्कीम

यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने जेवर एयरपोर्ट के पास आवासीय प्लॉटों की स्कीम निकाली थी। यीडा ने 1184 प्लॉटों की स्कीम निकाली जिसमें 1 लाख, 30 हजार, 899 आवेदकों को ड्रॉ में शामिल किया गया। बीते बुधवार 17 अक्टूबर 2023 को यीडा की इस आवासीय स्कीम का ड्रॉ किया गया। जिसमें 1184 भाग्यशाली लोगों के प्लॉट निकले। जबकि कई लोगों का जेवर एयरपोर्ट के पास सपना अधूरा रह गया। यीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरूणवीर सिंह ने बताया कि इस स्कीम में जिन लोगों के प्लॉट नहीं निकले हैं उनका पैसा 31 अक्टूबर तक उनके बैंक एकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यमुना प्राधिकरण के अधिकारी संबंधित बैंक अधिकारियों के साथ मीटिंग कर इस पूरी प्रक्रिया पर नजर बनाए हुए हैं। हर रोज जितने लोगों का पैसा उनके एकाउंट मेंं भेजा जाएगा उसकी रिपोर्ट रोजाना शाम को एथॉरिटी को भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि योजना में जिन लोगों का प्लॉट नहीं निकला है उन्हें प्राधिकरण के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे।

Greater Noida News

प्लॉट का आवंटन लेटर जल्द

यमुना अर्थारिटी की आवासीय स्कीम के सफल आवेदकों को जल्द ही प्लॉट के आवंटन का लेटर मिलना शुरू हो जाएगा। यीडा 25 अक्टूबर से आवंटन लेटर देना शुरू करेगी। आवंटन लेटर मिलने के 60 दिन के अंदर संबंधित प्लॉट का पूरा भुगतान करना होगा। जो सफल आवेदक इन 60 दिनों में भुगतान नहीं कर पाएंगे उनका प्लॉट निरस्त कर दिया जाएगा। इस योजना में केवल उन्हीं लोगों को शामिल किया गया है जिन्होंने एकमुश्त पैसा देने का ऑप्शन भरा था। योजना में किश्तों पर पैसा देने वाले लगभग 10 हजार आवेदकों को ड्रॉ में शामिल नहीं किया गया

Greater Noida News

गाजियाबाद में PM Modi ने दिया नमो भारत ट्रेन का गिफ्ट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post1