Sunday, 27 October 2024

नोएडा में मां-बेटा लम्बे समय से चला रहे थे बड़ा गैंग, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

Noida News : नोएडा में शातिर चोरों ने आजकल जिस तरह से आतंक मचा रखा है उसे देखकर लगता है…

नोएडा में मां-बेटा लम्बे समय से चला रहे थे बड़ा गैंग, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

Noida News : नोएडा में शातिर चोरों ने आजकल जिस तरह से आतंक मचा रखा है उसे देखकर लगता है कि नोएडा के हर घर पर शातिर बदमाशों की निगाह है। क्षेत्र से आए दिन चोरी की अनगिनत खबरें आ रही है जिसने नोएडा वासियों के दिल में खौफ पैदा कर दी है। इसी बीच नोएडा पुलिस ने एक गैंग का पर्दाफाश करते हुए चार आरोपियों का गिरफ्तार किया है।

मां-बेटा मिलकर चला रहे थे गैंग

जानकारी के मुताबिक एक बेटा अपनी मां के साथ मिलकर चेन स्नेचिंग का गैंग चला रहा था। बेटा अपने दोस्तों के साथ मिलकर सुनसान रास्ते से जा रहे लोगों की चेन छीनकर रफू चक्कर हो जाता था और मां चोरी किए गए माल को सुनार के पास बेच आया करती थी। वहीं सुनार उन गोल्ड ज्वेलरी को पिघलाकर दूसरी ज्वेलरी तैयार कर देता था। कहा जा रहा है कि इस पूरी प्लानिंग की जानकारी पुलिस को उस वक्त हुई जब सेक्टर-113 थाना पुलिस द्वारा एफएनजी रोड पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान गैंग के दो चेन स्नेचर पुलिस के हत्थे चढ़े। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि उनके साथ एक महिला और सुनार भी जुड़े हुए हैं, जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

आपस में बांटते हैं लूट के सामान

इस बारे में डीसीपी नोएडा जोन रामबदन सिंह ने बताया कि, सनी अपने साथी आदित्य के साथ मिलकर चेन स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम देता था। सनी लूटी हुई चेन और आभूषण अपनी मां को सौंप देता, जो इन आभूषणों को सुनार को बेच देती थी। गिरफ्तार किया गया सुनार गाजियाबाद में दुकान चलाता है और छीनी गई चेन को पिघलाकर नए आभूषण बनाता था और बाजार में बेच देता था। लूट से प्राप्त धन को यह गैंग आपस में बांट लेता था।

चोरी के ये सामान हुए बरामद

डीसीपी के अनुसार, पुलिस ने क्षेत्र में बढ़ती चेन स्नेचिंग की घटनाओं को देखते हुए गश्त और चेकिंग अभियान शुरू किया था। एफएनजी रोड पर चेकिंग के दौरान दो बाइक सवार पर संदेह होने पर रोका गया, जिसके बाद पूरी गैंग का पर्दाफाश हो सका। पुलिस ने चारों आरोपियों के पास से छह पिघलाकर बनाई गई चेन, चार चेन के टुकड़े, कान के कुंडल, एक तमंचा और एक बाइक बरामद की है। फिलहाल आरोपियों ने यह स्वीकार किया कि यदि कोई विरोध करता तो वे उसे डराने के लिए तमंचे का इस्तेमाल करते थे। Noida News

नोएडा के घरों पर चोरों की नजर, हर रोज टूट रहे ताले

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें।

देश दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post