Site icon चेतना मंच

Amity University : छात्रों को उद्योग के लिए तैयार पाठयक्रम प्रदान करेगी एमिटी यूनिवर्सिटी

Noida : नोएडा। बीसीए और एमसीए के छात्रों को क्लाउड एंड सिक्योरिटी, डेटा एनालिटिक्स, ऑगमेंटेड, वर्चुअली रिएलीटी, मशीन लर्निंग में विशेषज्ञता के साथ उद्योगों के लिए तैयार होने में मदद करने के लिए एमिटी यूनिवर्सिटी ऑनलाइन और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज(Amity University Online and Tata Consultancy Services) की एक रणनीतिक व्यापार इकाई टीसीए आईओएन मिलकर कार्य करेगी। इन कार्यक्रमों मेें बीसीए छात्रों को सेमेस्टर 4 और 6 और एमसीए छात्रों को सेमेस्टर 3 में सुनिश्चित दूरस्थ इंटर्नशिप प्रदान की जायेगी। बीसीए और एमसीए कार्यक्रम के अंतिम सेमेस्टर में प्लेसमेंट सहायता भी प्रदान की जायेगी।

इस साझेदारी का उददेश्य ‘‘उद्योग के लिए तैयार’’ होने के लिए युवा प्रतिभा समूह को प्रशिक्षत और कुशल बनाना है। एमिटी यूनिवर्सिटी ऑनलाइन के प्रत्येक छात्र के पास उद्योग के मेंटर्स तक पहुंच होगी। मौजूदा बीसीए और एमसीए छात्रों को भी इन विशेषज्ञताओं में आगे बढऩे का अवसर प्राप्त होगा। यह पाठयक्रम टीसीएस आईओएन के बेहतरीन डिजिटल मंच का लाभ उठाकर छात्रों को उद्योग की सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में जानने और वैश्विक बाजार के लिए ज्ञान और कौशल हासिल करने में मदद करेगा।

एमिटी ऑनलाइन के छात्र टीसीएस आईओनएन के डिजिटल शिक्षण संसाधनों जैसे उद्योग विशेषज्ञों द्वारा लाइव व्याख्यान, अकादमिक कनेक्ट समुदाय और उद्योग कनेक्ट समुदाय से जुडऩे की पहुंच प्राप्त कर सकेंगे। यह साझेदारी कैरियर की तैयारी और रोजगार की क्षमता को दूरस्थ इंटर्नशिप के माध्यम से प्राप्त ऑन द जॉब अनुभव के माध्यम से बढ़ाएगी और 500 से अधिक कोरपोरेट्स में प्लेसमेंट के अवसर प्रदान करेगी। पाठयक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न करने वाले छात्रो को टीसीएस आईओएन से प्रमाण पत्र से सम्मानित किया जायेगा और जिससे वे डिग्री कार्यक्रम के लिए अकादमिक क्रेडिट अर्जित कर सकेगें।

एमिटी यूनिवर्सिटी ऑनलाइन के चेयरमैन श्री अजीत चौहान ने कहा कि आज के निरतंर बदल रहे समय में विशेषकर आईटी और तकनीकी के क्षेत्र में छात्रों के कौशल अंतर को कम करना विश्वविद्यालयों के लिए चुनौती बनी हुई है।

Exit mobile version