Friday, 25 October 2024

Google Doodle में आज छाया है आइकॉनिक सिंगर का चेहरा, जानते हैं इसके पीछे की असली वजह?

KK : दुनियाभर को अपनी आवाज के जादू से दीवाना बनाने वाले KK उर्फ आइकॉनिक सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ भले ही…

Google Doodle में आज छाया है आइकॉनिक सिंगर का चेहरा, जानते हैं इसके पीछे की असली वजह?

KK : दुनियाभर को अपनी आवाज के जादू से दीवाना बनाने वाले KK उर्फ आइकॉनिक सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ भले ही आज इस दुनिया में नहीं रहें, लेकिन बॉलीवुड के आइकॉनिक सिंगर KK को आज भी लोग उनके गानों से याद रखते हैं। KK बॉलीवुड के एक ऐसे सिंगर रहें जिसके गाने सुनते ही हर कोई गुनगुनाने लगता है और एक अलग ही दुनिया में चला जाता है, लेकिन क्या आप जानते है कि KK ने आज ही यानि 25 अक्टूबर के दिन ही अपने पहले और बेहद खास गाने के साथ डेब्यू किया था। ऐसे में KK की याद में एक स्पेशल Google Doodle बनाया गया है। बता दें कि साल 1996 में प्लेबैक इंडस्ट्री में ‘छोड़ आए हम वो गलियां’ से धमाकेदार डेब्यू करने वाले केके करोड़ों दिलों में राज करने लगे थे।

इंडस्ट्री को दिए थे कई रोमांटिक गाने

इंडस्ट्री को खुदा जाने’, दिल इबादत, लबों को, अजब सी, क्या मुझे प्यार है, जरा सा, तुझे सोचता हूं, आंखों में तेरी, तू ही मेरी शब है, हां तू है, हमको प्यार हुआ, तू हमसफर जैसे कई रोमांटिक हिट गाने देने वाले KK जब भी स्टेज पर आते थे लोग खुशी से झूम उठते थे। लोगों को मदहोश करने वाले KK ने एक से बढ़कर एक गाना गाकर करोड़ों का दिल जीत लिया था। उन्होंने ना केवल हिंदी इंडस्ट्री बल्कि तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम, उड़िया, बंगाली, असमी, मराठी और गुजराती भाषाओं में भी गाने गाए।

‘तड़प तड़प’ से मचाई धूम

आपको इस बात का अंदाजा भी नहीं होगा कि जनता के दिलों में राज करने वाले KK ने कुछ दिन मार्केटिंग भी की थी। केके की जिंदगी में बड़ा पड़ाव उस समय आया जब 1994 में उन्होंने कमर्शियल जिंगल्स गाना शुरू किया। कमर्शियल जिंगल्स के बाद KK को बॉलीवुड में अपना रास्ता बनाने के लिए एंट्री मिल गई। साल 1999 में उन्होंने फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के ‘तड़प तड़प’ गाने से पूरी इंडस्ट्री को अपना दीवाना बना लिया था। इसी साल उनकी सोलो एल्बम ‘पल’ रिलीज हुई और इसका टाइटल ट्रैक और गाना ‘यारों’ एक तरह से दोस्ती और नोस्टैल्जिया का एंथम बन गया।

परफॉर्मेंस के दौरान बिगड़ी थी हालत

बता दें कि साल 2022 में कोलकाता में एक शो में परफॉर्मेंस के दौरान केके को हार्ट अटैक आया, जिसके बाद परफोर्मेंस के बीच में ही उन्हें आनन फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। 53 साल की उम्र में ही ऐसे जादुई सिंगर को अलविदा कहना हर किसी के लिए असहनीय था। केके की मौत ने ना सिर्फ बॉलीवुड इंडस्ट्री को बल्कि दुनियाभर के लोगों को हिलाकर रख दिया था। आज भले की केके हमारे बीच नहीं रहें लेकिन उनके गाए हुए गानों के साथ वो हमेशा फैंस के दिलों में जिंदा रहेंगे।

प्रभास की आने वाली 5 फिल्में, 2100 करोड़ रुपये का बजट

ग्रेटर नोएडा – नोएडा की खबरों से अपडेट रहने के लिए चेतना मंच से जुड़े रहें। 

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें  फेसबुक  पर लाइक करें या  ट्विटर  पर फॉलो करें।

Related Post