Saturday, 11 May 2024

Business News : एक साल में 3 गुना रिटर्न देना वाला शेयर, पैसा लगाना है तो जानिए कंपनी के बारे में

मुंबई। इस कंपनी के शेयर ने बीते एक साल में निवेशकों को 3 गुना रिटर्न दिया है। कारोबारी साल 2023…

Business News : एक साल में 3 गुना रिटर्न देना वाला शेयर, पैसा लगाना है तो जानिए कंपनी के बारे में

मुंबई। इस कंपनी के शेयर ने बीते एक साल में निवेशकों को 3 गुना रिटर्न दिया है। कारोबारी साल 2023 नतीजों के लेकर शानदार रहा है। कंपनी में कई बड़े म्यूचुअल फंड्स ने निवेशक किया है। विदेशी संस्थागत निवेशकों के पास भी इस कंपनी में हिस्सेदारी है।

Business News

इस कंपनी की है बंपर कमाई

कंडक्टर, वायर, स्पेश्यालिटी ऑयल से लेकर पॉलीमर और लुब्रिकेंट बनाने वाली कंपनी Apar Industries ने इस साल अब तक निवेशकों की बंपर कमाई कराई है। आज हम इस कंपनी के बार में हर जरूरी जानकारी देंगे, जो आपके लिए जानना की जरूरत है। इस कंपनी का सबसे पुराना कारोबार कंडक्टर बनाने का है। भारत ही नहीं, बल्कि ग्लोबल स्तर पर अपनी पहचान बनाने वाली इस कंपनी ने कंडक्टर कारोबार के लिए CTC-Global के साथ करोबार किया है। कंपनी का 50% कारोबार एक्सपोर्ट से आता है। अफ्रीक, उत्तरी और दक्षिणी अमेरिका से लेकर एशिया तक के कई देशों में इस कंपनी का कारोबार है।

कई देशों में करती है एक्सपोर्ट

कंपनी का दूसरा कारोबार सेगमेंट स्पेश्यालिटी ऑयल और लुब्रिकेंट बनाने का है और तीसरा सेगमेंट वैश्विक स्तर पर ट्रांसफॉर्मर के लिए ऑयल बनाने का है। ये कंपनी ने भारत समेत कई देशों में कोरोसिव सल्फर स्टैंडर्ड की ट्रांसफॉर्मर ऑयल बनाती और एक्सपोर्ट करती है। कंपनी का कस्टमर बेस बहुत बड़ा है और ग्राहकों की लिस्ट में फार्मा, टायर, कॉस्मेटिक्स से लेकर ऑटो लुब्रिकेंट तक का कारोबार है।

Political News : कांग्रेस के बिना भाजपा विरोधी कोई मोर्चा नहीं हो सकता प्रभावी : रालोद

कंपनी ने शुरू किया केबल कारोबार

कंपनी ने केबल कारोबार भी शुरू किया है, जो कि मोटे तौर पर इंडस्ट्रियल केबल बनाती है और इसमें लगातार अपने कारोबारी स्तर को बढ़ा रही है। कंपनी ने बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद को अपने लाइट ड्यूटी केबल रेंज के लिए एंडॉर्स किया है। Apar Industries स्पेश्यालइज्ड केबल बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी है। इसके अलावा वायर और केबल एक्सपोर्ट करने वाली भी सबसे बड़ी कंपनी है। न्यूक्लियर पावर, डिफेंस और रेलवे सेक्टर के लिए कंपनी अपने प्रोडक्ट्स सप्लाई करती है।

Business News

बीते कुछ सालों में एक्सपोर्ट में सबसे ज्यादा ग्रोथ

कंपनी की आय और कामकाजी मुनाफे का पूरा कारोबार में हिस्सा सबसे ज्यादा है। आय के हिसाब से स्पेश्यालिटी ऑयल दूसरा सबसे बड़ा कारोबार है। लेकिन, कारोबारी साल 2023 में EBITDA और मार्जिन के लिहाज से दूसरा सबसे बड़ा कारोबार केबल सेगमेंट रहा। बीते कुछ सालों में कंपनी ने एक्सपोर्ट में सबसे ज्यादा ग्रोथ किया है। कारोबारी साल 2023 में केबल का प्रीमियम प्रोडक्ट्स रेंज करीब 44% तक बढ़ा है।

Biperjoy Effect : राजस्थान में बिपरजॉय का कहर, 36 घंटे से मूसलाधार बारिश जारी, 3 की मौत

कोविड के बाद बाजार में दिखा बेहतर माहौल

प्रति यूनिट के लिहाज से कंडक्टर कारोबार का EBITDA प्रति MT बढ़कर 44,114 रुपये रहा। कोविड के बाद बाजार में बेहतर माहौल की वजह से इसमें तेजी देखने को मिली है। स्पेश्यालिटी ऑयल और लुब्रिकेंट कारोबार में EBITDA प्रति KL 4,781 रुपये प्रति KL रहा। सालाना आधार पर इसमें हल्की गिरावट देखने को मिली है। कारोबारी साल 2023 में कंपनी का एक्सपोर्ट करीब एक तिहाई से बढ़कर अब करीब 50% तक बढ़ चुका है। कन्वेंशनल और प्रीमियम कंडक्टर, केबल वॉल्यूम और डिमांड बढ़ने से कारोबारी कंपनी का फायदा मिला है।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए चेतना मंच के साथ जुड़े रहें।

देशदुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें।

Related Post